Zero Investment Business Idea : बिना कोई खर्च किये शुरू करें यह बिजनेस

Zero Investment Business Ideas Hindi
Zero Investment Business Ideas Hindi

Zero Investment Business Ideas Hindi : अगर आप एक ऐसे बिजनेस की तलाश में हैं जिसमे बिना कोई पैसे खर्च किये शुरुवात करें, और अच्छी-खासी कमाई कर पाए तब हम आपके लिए Best Zero Investment Business को लेकर हाजिर है.

नीचे बताए गए इन Business Ideas को आप शुरुवात में Part Time मनोरंजन के लिए भी शुरू कर सकते हैं जब धीरे-धीरे इसमें अच्छा Result मिलने लगे, और अगर आपके अन्य कार्यों की तुलना में इस Business से कमाई दुगनी व इससे अधिक होने लगे तब इसे Full Time अपना लें.

बिना किसी इन्वेस्टमेंट शुरू करें ब्लॉगिंग का बिजनेस

ब्लॉगिंग भारत में तेजी से बढ़ता जाने वाला बिजनेस मॉडल बन गया है. कुछ सालों पहले तक अमेरिका जैसे देशों में ही ब्लॉगिंग करने वाले की संख्या अधिक थी. परन्तु आज की तारीख में India में भी यह तेजी से अपना पाँव पसार रहा है. आलम यह है की आकड़ों के अनुसार रोजाना एक हजार लोग ब्लॉगिंग की दुनिया में कदम रखते हैं. आज के समय में यह Home-based business के रूप में एक Best बिजनेस बनकर उभरा है.

कैसे करें ब्लॉगिंग का बिजनेस

ब्लॉगिंग पूरी तरह से एक आसान Business आईडिया है जिसे बहुत कम पढ़े लिखे (बच्चे, महिलाएं, बूढ़े, जॉब वाले) इत्यादि लोग शुरू कर सकते हैं. ब्लॉगिंग के लिए किसी भी तरह के Investment की आवश्यकता नहीं है. हलाकि इसे शुरुवात में पैसे खर्च करके पैसे प्रोफेशनल तरीके से भी किया जा सकता है. मेरी माने तो आप blogging ब्लॉगर.कॉम के फिर ब्लॉगिंग प्लेटफार्म से शुरू करे जो गूगल का ही का प्रॉडक्ट है.