Google Business idea: गूगल के माध्यम से घर बैठे डॉलर में महीने के लाखों कमाए

Google Business idea: अगर आप जानना चाहते हैं की Google Business के माध्यम से गूगल से पैसे कैसे कमाए तो आपको यह लेख पूरा पढ़े आपके मन में उठ रहे सारे सवालों का जवाब जैसे – गूगल से पैसे कैसे कमाएं? गूगल से कितना पैसा कमाया जा सकता है? क्या गूगल की कमाई से घर का खर्च चलाया जा सकता है? क्या वाकई में गूगल से इतना कमाई किया जा सकता है या पैसे बनाया जा सकता है की इसमें अपना कॅरियर बनाया जा सके?

इत्यादि अनेक तरह के सवाल आपके मन में उठ रहे होंगें इन सारे सवालों का जवाब अपने अनुभव और जानकारियों के माध्यम से हमने इस ब्लॉग पोस्ट में संजोया है. तो चलिए देर ना करते हुए यह जानते हैं की गूगल से पैसे कैसे कमा सकते हैं या गूगल से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं?

गूगल से पैसे कैसे कमाए

गूगल (Google Business idea) से पैसे कमाने के तरीके

गूगल से कमाई के तरीके को जानने से पहले आपको यह जानना चाहिए की क्या गूगल से पैसे कमाना भरोसेमंद है. तो इसका जवाब है – हाँ. 100% भरोसेमंद है… आज इस Internet के दौर में लगभग हर व्यक्ति गूगल को जानता होगा, गूगल कम्पनी का विस्तार इतना विशाल है की यह लाखों-करोणों लोगों का रोजगार का जरिया बना हुआ है ऐसे में गूगल पर पूरी तरह भरोसा किया जा सकता है और अपने सोंच से भी ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है?

Youtube के माध्यम से गूगल से ऐसे कमाए

आज Youtube का उपयोग बच्चा-बच्चा करता है परन्तु ज्यादातर लोग अभी भी नहीं जानते की Youtube से पैसे भी कमाए जा सकते हैं. परन्तु जो इससे पैसे कमाने के तरीके को जानते हैं चाहे बच्चे हो, महिलाये हो या बुजुर्ग हो इससे पैसे कमा रहे हैं.

ऑनलाइन और गूगल से पैसे कमाने के नजरिये से Youtube एक Best माध्यम है. यहाँ पर आपको वीडियों बनाकर अपलोड करना होता है. जब यूट्यूब पर आपके 1000 Subscribers तथा 4000 घंटे का Watch Time पूरा हो जाता है. तब आप अपने चैनल पर विज्ञापन दिखाकर कमाई कर सकते हैं.

यूट्यूब से कमाई के का एक मात्र साधन एडसेंस नहीं है इसके अलावा अफिलिएट मार्केटिंग, ब्रांड प्रमोशन इत्यादि के माध्यम से लाखों की कमाई की जा सकती है.

यूट्यूब ऐसा माध्यम है जहाँ महीने की करोणों में कर पाना पूरी तरह संभव है.

Blogging के माध्यम से पैसे गूगल से पैसे कमाए

जहाँ भारत में आज Youtube वीडियोज के लिए इतना अधिक पॉपुलर है वहीं गूगल सर्च इंजिन दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजिन है. गूगल के आंकड़ों के अनुसार आज भी उसके मुख्य कमाई का सोर्स गूगल सर्च इंजिन दूसरे नंबर पर youtube.

सहीं मायनों में देखा जाये तो पॉपुलर प्लेटफार्म यूट्यूब से कहीं अधिक कमाई ब्लॉगिंग से किया जा सकता है. वीडियोज कंटेंट को monetization करने से कहीं अधिक ब्लॉग अर्थात लिखे हुए कंटेंट को monetization करने का Option है.

ब्लॉगिंग में यूट्यूब की अपेक्षा फर्क, सिर्फ इतना है की लोग लेपटॉप, कम्प्यूटर्स के पीछे बैठकर करोड़ों कमा रहे हैं और लोग उनके चेहरे से अनजान है. वहीँ यूट्यूब में यह सब हमे प्रत्यक्ष दिखाई देता है.

ब्लॉग या ब्लॉगिंग क्या है अगर इसके बारे में आप अनजान हैं तो यह आर्टिकल पढ़ें

अन्य पढ़ें

इसे पढ़ेंNew Business Idea : काजू की खेती कीजिए और करोड़पति बनिए | जानिए कैसे शुरू करें काजू का बिजनेस

इसे पढ़ेंNew Business idea: लगातार चलता रहेगा यह बिजनेस, कमाई 3 से 4 गुना ज्यादा

इसे पढ़ेंNew Business idea: इस बिजनेस के माध्यम से साल के 25 लाख से 30 लाख रूपये आराम से कमाएं

इसे पढ़ें – New Business Idea: इस बिजनेस में एक बार 40000 लगाकर हर माह 50000 कमाएं, सरकारी आंकड़ों के अनुसार भारी मुनाफा देगा यह बिजनेस 

इसे पढ़ेंNew Business Ideas : मात्र 2 घंटे काम करके इस बिजनेस से होगी 500 रूपए की कमाई, बाद में हर महीने कमाए लाखों रुपए

Other Important links

Join Business TelegramClick Here
Home Page Click Here
Business idea page Click Here

Leave a Reply