Moviespur – 720p HD Bollywood, Hollywood hindi Dubbed movie Download

Moviespur : वह जमाना गया जब Movies देखने के लिए बहुत कम या लिमिटेड साधन हुआ करता था अब तो हर व्यक्ति जब चाहे तब Internet के माध्यम से अपनी ख्वाहिस की Videos Movies देख सकता है और Download भी कर सकता है. Moviespur.info जैसे सैकड़ों website है जो लोगों को उनकी पसंद की Movies देखने में मदद करता है.

परन्तु क्या हमें Moviespur info Movies Downloading Website से Videos Download करना चाहिए इस Post के माध्यम से हम Moviespur.com के विषय में पूरी जानकारी देंगें तो देर ना करते हुए चलिए शुरू करते हैं.

Moviespur एक अवैध रूप से Movies उपलब्ध कराने वाली Website है जो लगभग सहीं तरह के Videos का कलेक्शन अपने Site पर रखती है.

Moviespur

वैसे तो लोग ज्यादातर लोग Youtube के माध्यम से अपने Movies देखने का शौंक पूरा करते हैं. क्योंकि youtub ऐसा माध्यम है जहाँ हजारों तरह के आपको free में देखने को मिल जाता है परन्तु जब बात latest new release movies download and watch की आती है तब यूटुब इस मामले में पीछे हो जाता है

कारण यह की Youtube पर लोगों के द्वारा illegal कंटेंट publish करना प्रतिबंधित है ऐसा करने पर youtube उस व्यक्ति के चैनल को ही यूटुब से हटा देता है. हाँ परन्तु अगर Movies निर्माता ही अपनी Film को उपलोड करे तो कोई परेशानी नहीं है. परन्तु वे भला ऐसा क्यों करें पैसे खर्च करके Movies बनाने के बाद कोई free में उसे क्यों दिखाए.

मगर आज के टाइम पै ऐसे Website की भरमार है जो Illegal पायरेटेड movies videos को अपने website में upload करती है. Moviespur भी उसी कड़ी में एक गैरकानूनी movie downloading site हैं जो लिक हुई फिल्मों को गैरकानूनी ढंग से अपने साइट पर अपलोड करती है.

Moviespur info – illegal HD Movies Download Website

Moviespur Torrent Movies Download वेबसाइट है इस तरह के वेबसाइट का भारत सरकार ने गैरकानूनी बनाते बैन कर दिया है बावजूद इसके यह वेबसाइट लोगों तक illegal content पंहुचा रही है. होता यह है की जब moviespur info वेबसाइट internet से प्रतिबंधित कर दिया जाता है हटा दिया जाता है तब इसके मालिक द्वारा इसे दूसरे नाम से फिर से संचालित कर दिया जाता है जैसे – moviespur com इत्यादि.

इस प्रकार देखा जाये तो Moviespur info – illegal HD Movies Download Website का केवल नाम ही बदलता है बांकी उसके अंदर के content जैसे – Hollywood Movies, Bollywood Movies, Dubbed Hindi Movies, Telegu 2022 movies इत्यादि सब सामान होता है इस प्रकार वेबसाइट एक बार फिर वही illegal तरीके को अपनाकर साईट पर movies upload करने लगती है.

Illegal Movies Downloading Sites के लिए सरकार के कदम?

जैसा की हमने बताया भारत सरकार इस तरह के पायरेटेड वेबसाइट को internet से हटाने के लिए हर सम्भव प्रयाश में लगी रहती है. परन्तु Moviespur वेबसाइट के owner भी अपनी चालाकी दीखाते हैं सरकार द्वारा उठाये गए कदम के अनुसार पायरेटेड websites से movie download करते हुए पकडे जाने पर 6 माह से लेकर 3 साल की सजा हो सकती है और आर्थिक दंड के रूप में 50 हजार से 3 लाख रूपये तक का रकम भरना पड़ सकता है इसलिए मेरी माने तो Moviespur जैसे पायरेटेड वेबसाइट से दूर ही रहे और films को सहीं और सुरक्षित तरीके से देखें.

Moviespur Movies Qualty

Moviespur 320pHD qualityDVDscr
480p Moviespur Moviespur HDripPDVD
Moviespur 720pMoviespur 720p HDCAM
Moviespur 1080pbluray
Moviespur

Moviespur bollywood movies Downloading site categories

यह वेबसाइट अपने यूजर के इसलिए भी बहुत पॉपुलर है क्योंकि यहाँ मल्टी कैटेगरी में movies upload करता है Moviespur.xyz से movies downloading करने के और अनेक खासियत है जैसे की इस वेबसाइट पर popads नहीं लगा हुआ है जो इसलिए यह यूजर्स को काफी पसंद आता है.

अन्य free illegal movies downloading sites पर इस तरह के ad का भरमार होता है जिससे व्यक्ति movie download करने से पहले अनेक तरह के पेज पर रीडायरेक्ट होता इससे यूजर भी movies डाऊनलोड करने पर उबाऊ महसूस करता है परन्तु Moviespur.xyz के साथ ऐसा नहीं है. इसमें popads के बजाय सिम्पल taboola ads का उपयोग किया गया है.

आप Moviespur.com Download websites की पॉपुलरिटी और लाखों की ट्रैफिक का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इस वेबसाइट पर taboola ads का उपयोग किया गया है taboola सिर्फ हाई ट्रैफिक वेबसाइट जिसमें दिन के लाखों यूजर आते हो उन्हें ही अप्रूवल देता है. moviespur में taboola ads का अप्रूवल इसे खास बनाता है.

Moviespur.xyz – movie categories

Moviespur Action Movies Moviespur Comedy Movies Moviespur Drama Movies
Moviespur Bollywood Movies Moviespur South Indian Hindi Moviespur Hollywood Hindi
Moviespur Telugu Movies Moviespur Tamil Movies Moviespur Romance
Moviespur Punjabi Movies Moviespur Fantasy Moviespur Horror
Moviespur Thriller Moviespur Mystery Moviespur Bengali Movies
Moviespur Marathi Movies Moviespur Gujarati Movies Moviespur Malayalam Movies
Moviespur TV Series Moviespur Kannada Movies Moviespur Hindi Short Films
Moviespur Hollywood TV Moviespur Shows And Series Moviespur Hollywood Hindi
Moviespur Hollywood Series Moviespur Bhojpuri Movies Moviespur Korean Movies
Ott Platform Movies download full movie Others Movies
Moviespur

Moviespur Website illegal Alternative

  • 9xflix homepage
  • 9flix HD
  • 7starhd
  • mp4moviez
  • filmyhit
  • filmymeet
  • afilmywap
  • moviespur
  • desiremovies
  • skymovieshd
  • movieshippo
  • Moviezwap

www Moviespur com Download Movies Hindi, Bollywood, Web Series 300Mb

लोग अक्सर internet पर अपने मनोरजन के लिए लगे रहते है जिसमे नए-नए फिल्मों को Online तरीके से देखना और Download करना इसका अलग ही पागलपन है. Movies, videos, web shows, इत्यादि आय दिन रिलीज होता ही रहता है और लोग इंतेज़ार में रहते हैं की कब यह website पर डाउनलोडिंग के लिए upload हो और वे इसे download कर सके.

वृहद् स्तर पर देखा जाये तो रोजाना करोणों सर्चेस ऐसे हैं जो पायरेटेड movies downloading sites के लिए किये जाते हैं. इस लिहाज से देखा जाये तो इन websites का चलन जोरों पर है. और इनकी कमाई भी बेहतर तरीके से हो जाती है. New release movies को कुछ ही घंटों में अपने website पर दिखाना इस इनके लिए लाखों में ट्रैफिक जनरेट करना है.

परन्तु यह पूरी तरह गैरकानूनी तरीका है. इसके लिए हमने अनेक बार अवगत कराया है. पायरेटेड तरीके से videos download करना खतरनाक हो सकता है कृपया इस तरह फिल्मे डाऊनलोड ना करें.

अबतक आप समझ ही गए होंगें की moviespur.xyz को अलग-अलग डोमिन एक्सटेंशन की जरूरत क्यों पड़ती है. moviespur एक illegal site है और इस तरह के websites आय दिन बैन होते रहते हैं परन्तु इन वेबसाइट को नीचे दिए गए लिंक्स के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है.

moviespur links –

moviespur.net moviespur.movie
moviespur.online moviespur.site
moviespur.xyz moviespur.ol
moviespur.com moviespur.in
moviespur.org moviespur.info
moviespur.biz moviespur.viz
moviespur.live moviespur.cc
moviespur.vp moviespur.vin

अगर आप Movies Lover हैं तो आपको फिल्मे क़ानूनी तरीके से मजे लेते हुए देखने चाहिए इसके लिए आप थिएटर का टिकट ले सकते हैं और पॉपकार्न और समोसे के साथ अपना फिल्म इंजॉय कर सकते हैं.

इसके आलावा आजकल फिल्मे ott platform पर आने लगी है जिसका subscription लेकर movies का मजा अपने मोबाईल और लेपटॉप पर लिया जा सकता है.

यहाँ पर moviespur के कुछ अल्टरनेटिव दिए हुए हैं जो पूरी तरह legal हैं इनका उपयोग करके आम बड़े मजे से फिल्मे देख सकते हैं

zee5amazon prime
netflixhotstar
sony liveVoot
youtubealt balaji

Moviespur वेबसाइट का रियल url कौन सा है?

जवाब : moviespur के URL में लगातार बदलाव होता रहता है. अभी के टाइम पे इस वेबसाइट का http://moviespur.xyz URL उपयोग में है.

Moviespur से Videos download करना सुरक्षित है की नहीं?

जवाब : Moviespur से movies download करना इसलिए सुरक्षित नहीं है क्योंकि यह एक पायरेटेड वेबसाइट है जिसका उपयोग आपको सलाखों के पीछे पंहुचा सकता है.

Moviespur पर किस तरह की movies उपलब्ध है?

जवाब : Moviespur विभिन्न कैटेगरी के movies उपलब्ध है जैसे – hollywood hindi movies bollywood movies, tamil, telegu, south hindi, इत्यादि.

अस्वीकरण : यह वेबसाइट किसी भी गैर क़ानूनी पायरेटेड website का प्रचार नहीं करता यह आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए लिखा गया है illegal तरीके से movies देखना उतना ही बड़ा अपराध है जितना की illegal videos websites पर upload करना movies हमेसा legal तरीके से देखें – धन्यवाद.

Leave a Reply